खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। मो0नं0-6394818297

सिद्धार्थनगर: मोहाना थाना क्षेत्र के बेलाैहा में 22 अप्रैल को एक लड़की की शादी होनी थी। शाम को दूल्हा और बारात के साथ लड़की के गांव पहुंचे। बारात में शामिल लोग द्वारपूजा के लिए निकले। इस दौरान डीजे बज रहा था। बारात के दरवाजे पर पहुंचते ही अपनी पसंद का गाना बजाने को लेकर वर व वधू पक्ष के लोग आमने सामाने आ गए। मामला मारपीट तक पहुंच गया। बारात बिना शादी के वापस लौट गई। लड़के के पक्ष ने एसपी कार्यालय में प्रार्थना पत्र देकर लड़की के स्वजन पर कार्रवाई की मांग की। एसपी ने थाना प्रभारी को कार्रवाई का निर्देश दिया। इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाकर बातचीत की और दोबारा शादी कराने के लिए सभी काे राजी कर लिया गया। शुक्रवार को थाने के बगल में स्थित मंदिर में दोनों पक्षों की उपस्थिति में शादी करायी गई। थाना प्रभारी ने वर-वधू को उपहार देकर विदा किया।

खेसरहा थाना क्षेत्र के कड़जा गांव निवासी शिवकुमार पुत्र रुप नारायण की शादी 22 अप्रैल को रेनू पुत्री रामकेश निवासी बेलौहा के साथ होनी थी। तय समय पर बारात पहुंची भी। पर डीजे पर गाना बजाने को लेकर कहासुनी के साथ मारपीट हो गई। दोनों पक्षों के लोगों ने शादी कराने की काफी काेशिश की पर वह सफल नहीं हो पाए।

मामला पुलिस में पहुंचा तो पुलिस ने दोनों पक्षों की बातों को सुना। लड़का- लड़की राजी होने के बाद पुलिस ने दानों के स्वजन से बातचीत कर विवाद का पटाक्षेप करा दिया। इस मौके पर थाना प्रभारी मोहाना जीवन त्रिपाठी, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि खखरा आशीष त्रिपाठी, शैलेंद्र गिरी, ज्योति सिंह, सिद्धार्थ सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *