खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। मो0नं0-6394818297

सड़क से सिंघासन पर बैठे राम लला, हर्ष से झूम उठा पूरा क्षेत्र


आजमगढ़। जिले के निजामाबाद तहसील क्षेत्र के मुस्लिम पट्टी गांव के पास तमसा तट पर बने प्राचीन राम जानकी मंदिर के जीर्णोधार उपरांत मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ का आयोजन किया गया। इस दौरान भव्य भंडारे का भी आयोजन किया गया, जहां श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। मंदिर के जीर्णोधार कर्ता सह समारोह के संयोजक हेमंत कुमार राय, संगीता राय और श्रेया राय की उपस्तिथि में यज्ञाचार्य पंडित अभिषेक उपाध्याय के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार से मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा संपन्न करवाया गया। आपको बता दे कि श्रीराम जानकी मंदिर के महंत श्री शीतला दास के सानिध्य में पिछले 9 दिनों से मंदिर परिसर में चल रहे शत चंडी यज्ञ में प्रतिदिन गर्गाचार्य पंडित राकेश शुक्ला द्वारा राम कथा और रात में वृंदावन से आए कलाकारों द्वारा रास लीला आकर्षण का केंद्र रहा। जहां क्षेत्र ही नहीं सुदूर क्षेत्र के लोगों की भी सहभागिता इस महायज्ञ में दिखी।

श्रेया एंटरटेनमेंट के सौजन्य से भक्तिमय देवी जागरण का आयोजन किया गया। भक्तिमय जागरण में गायिका ज्योति सिंह और अंशिका सिंह की भक्तिमय प्रस्तुति से पूरा मंदिर परिसर भक्तिमय हो गया। एक से बढ़कर एक भक्ति गीतों की प्रस्तुति से श्रद्धालु भक्त के रस में सराबोर दिखे। इस मौके बॉलीवुड के गीतकार पंछी जालोनवी, संगीतकार विष्णु नारायण, अभिनेत्री रुबीना अख्तर, अभिनेत्री संजना मिश्रा के हाथों श्रेया एंटरटेनमेंट एंड प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी भक्ति गीत जय श्री राम गुंजेगा, श्री राम जानकी, जय सिया राम, तेरे दर का पुजारी जगदम्बे और जयकारा मईया शेरावाली का की लॉन्चिंग की गई।

इस मौके पर मंदिर के जीर्णोधार कर्ता और कार्यक्रम के संयोजक श्रेया ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन हेमंत कुमार राय ने बताया की ऐसी मान्यता है की जब प्रभु श्रीराम और माता जानकी शादी के बाद अयोध्या लौट रहे तो उनका पहला पड़ाव यहीं पर था। उन्होंने बताया की करीब 1 साल पहले मैं जब यहां आया तो यह प्राचीन मंदिर काफी जर्जर स्तिथि में थी। प्रभु श्रीराम की कृपा से मंदिर जीर्णोधार की प्रेरणा मिली, और आज मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हो रहा है। उन्होंने बताया कि यह सारा कार्यक्रम श्रेया फाउंडेशन के द्वारा किया जा रहा है। इस मौके पर आस्था पाण्डेय, शालिनी त्रिपाठी, मुमताज अहमद, आलोक वर्मा, गौरव यादव, बिक्रम चक्रवर्ती, डी तात्या, पी महेश्वर, जमील अहमद, विशाल सरोज, ए के तिवारी, ब्रजेश कुमार, राजेश सिंह, अवधेश कुमार, नमित सिंह, कुलदीप सिंह, बीरेंद्र दुबे, नाना जी घंटा, मंजीत सिंह, विवेक यादव बबन डे इत्यादि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *