खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। मो0नं0-6394818297

प्रयागराज। विद्युत विभाग के जूनियर इंजीनियर (जेई) फूल सिंह और उसकी पत्नी शिक्षिका आशा सिंह के खिलाफ विजिलेंस थाने में भ्रष्टाचार का मुकदमा लिखा गया है। जांच में पता चला है कि दंपती ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है। पौने तीन करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति मिलने के बाद विजिलेंस इंस्पेक्टर कैलाश पति सिंह ने बमरौली में विद्युत मीटर विभाग के जेई फूल सिंह और प्राथमिक विद्यालय फूलपुर में कार्यरत सहायक अध्यापिका आशा सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

वर्ष 2023 में फूल सिंह और उनकी पत्नी के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर विजिलेंस जांच को सौंपी गई। इस दौरान पता चला कि दंपती की कुल आय एक करोड़, 74 लाख 82 हजार रुपये हुई। मगर उन्होंने चार करोड़ 49 लाख 41 हजार से अधिक की संपत्ति अर्जित की।

प्रथम दृष्टया दो करोड़ 74 लाख, 58 हजार से अधिक की संपत्ति मिली। आय से 157 प्रतिशत अधिक की प्रापर्टी जुटाई। जेई और पत्नी ने परिसंपत्तियों के बारे में कोई तथ्य और बयान नहीं दिया। इस आधार पर दोनों लोकसेवकों को भ्रष्टाचार का आरोपित पाया गया। मुकदमे की विवेचना पर भ्रष्टाचार से जुड़ी अहम जानकारी सामने आ सकती है। इसके बाद उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *