खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। मो0नं0-6394818297

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत की 15 सदस्यीय स्क्वाड का एलान हो गया है। बीसीसीआई ने काफी लंबी मीटिंग के बाद आधिकारिक रूप से टीम इंडिया की स्क्वाड की घोषणा की। रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई हैं, जबकि उप-कप्तान की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को दी गई।  भारत की टीम में विकेटकीपर्स के लिए संजू सैमसन और ऋषभ पंत  को शामिल किया गया हैं, जबकि केएल राहुल का टीम से पत्ता कटा। बता दें कि केएल राहुल पिछले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के हिस्सा थे, लेकिन इस बार उन्हें मौका नहीं दिया गया।

बीसीसीआई ने केएल राहुल के अलावा रिंकू सिंह और शुभमन गिल को भी टीम में जगह नहीं दी। हालांकि, बीसीसीआई ने रिंकू सिंह, शुभमन गिल,खलील अहमद और आवेश खान को ट्रैवलिंग रिजर्व में रखा है।

बता दें कि रिंकू सिंह पर शिवम दुबे को तरजीह दी गई है। आईपीएल 2024 में शिवम दुबे का बल्ला जमकर गरज रहा हैं और उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम भी मिल गया हैं। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव भारत की बल्लेबाजी यूनिट में अहम खिलाड़ी रहेंगे। वहीं, शिवम दुबे  और यशस्वी जायसवाल को भी जगह मिली हैं। यशस्वी को रोहित के साथ पारी का आगज करते हुए देखा जाएगा, जबकि शिवम दुबे मैच फिनिशर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। काफी लंबे समय से भारत की टीम में विकेटकीपर को लेकर दिग्गजों के बीच जुबानी जंग देखने को मिल रही थी, लेकिन अब बीसीसीआई ने भारत की टीम का आधिकारिक एलान कर सभी अटकलों पर पूर्णविराम लगा दिया है। भारतीय टीम में विकेटकीपर्स के तौर पर संजू सैमसन और ऋषभ पंत दोनों को टीम में शामिल किया गया हैं, जबकि केएल राहुल को नजरअंदाज किया गया। भारतीय टीम की उप-कप्तान की जिम्मेदारी स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को दी गई हैं। उनके अलावा बतौर ऑलराउंडर अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया हैं। बतौर स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को भारतीय टीम में मौका मिला हैं। वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है, ऐसे में वहां की धीमी पिच पर कुलदीप और चहल की जोड़ी कमाल करती हुए नजर आ सकती हैं। तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह पर भारतीय टीम निर्भर रहेगी। इसके अलावा तीसरे गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया हैं। शमी चोटिल होने के चलते इस टूर्नामेंट को भी मिस करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *