खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। मो0नं0-6394818297

कन्नौज। लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसा ही एक मामले का पर्दाफाश हुआ है। राजस्थान से अवैध तरीके से कोल्ड ड्रिंक के साथ अंग्रेजी शराब से भरे 65 कार्टून को ले जा रहे कंटेनर को पुलिस ने पकड़ लिया। इस कंटेनर पर ऑन ड्यूटी आर्मी लिखा था। पुलिस ने शराब समेत दो तस्करों को भी दबोच लिया, जबकि मौके से फरार हो गया।

पुलिस के अनुसार, यह शराब बिहार ले जाई जा रही थी। शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने घटना का पर्दाफाश करते हुए बताया कि अवैध शराब बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस टीमें लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही हैं।

इस दौरान शुक्रवार सुबह दस बजे कोतवाली पुलिस, एसओजी व सर्विलांस टीम ने कानपुर दिल्ली रोड पर सरायमीरा स्थित मंडी समिति के पास घेराबंदी कर एक कंटेनर को रोक लिया।

कंटेनर की तलाशी ली गई तो उसमें 65 कार्टून कोल्ड ड्रिंक के लदे थे। इन कार्टून के अंदर राजस्थान में निर्मित अंग्रेजी शराब भरी थी। पुलिस ने दिल्ली के पीर मुहल्ला बदरपुर सरिता बिहार निवासी राधे श्याम व बिहार के जिला खगड़िया के अलोली थाना क्षेत्र के गौउचक गांव निवासी लक्ष्मण शाह को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान उनका एक साथी मनोज भाग गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए दोनों लोग अंतरराज्यीय शराब तस्कर हैं। कंटेनर से राजस्थान मार्का अंग्रेजी शराब की 65 पेटी हैं। इसमें 1755 टेट्रा पैक बरामद किए हैं। इस 310 लीटर शराब की कीमत करीब तीन लाख रुपये है। तस्करों पुलिस को चकमा देने के लिए कंटेनर में आर्मी ऑन ड्यूटी का लिखवा रखा था।

एसपी ने बताया कि पकड़ी गई शराब लोकसभा चुनाव में खपत के लिए ले जाई जा रही थी। कंटेनर गुरुग्राम से शराब लादकर बिहार जा रहा था। यह लोग छह माह में तीन बार शराब की तस्करी कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *