नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे चोर को पकड़ा है जो चोरी के लिए एयरपोर्ट और हवाई जहाजों का इस्तेमाल करता था। यह चोर पिछले साल 200 उड़ानों में सवार हुआ और कई हवाई अड्डों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया। इसके लिए उसने 100 दिनों से भी अधिक समय तक देश में हजारों किलोमीटर की यात्राएं की। दिल्ली पुलिस ने बताया कि पिछले महीने हैदराबाद से दिल्ली जा रही एक महिला ने दावा किया था कि उसके हैंडबैग से 7 लाख रुपये के आभूषण चोरी हो गए। इसके अलावा पुलिस को अमेरिका के एक शख्स से एक और चोरी शिकायत मिली, जिसमें बताया गया कि उसके केबिन बैग से 20 लाख रुपये का कीमती सामान चोरी हो गया।

पुलिस ने दिल्ली, हैदराबाद, अमृतसर समेत अन्य हवाई अड्डों से कई घंटों की सीसीटीवी फुटेज खंगाली, जिसके बाद राजेश कपूर नाम के एक शख्स को दिल्ली के पहाड़गंज से गिरफ्तार किया गया।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने देश के सबसे सुरक्षित जगहों में से एक हवाई अड्डों से एक साल तक चोरी की घटनाओं को सफलतापूर्क अंजाम दिया और भागने में कामयाब रहा।

दिल्ली पुलिस की डीसीपी उषा रंगरानी के मुताबिक, चोर राजेश ने कनेक्टिंग फ्लाइट लेने वाले यात्रियों को निशाना बनाता था। वह बुजुर्ग और महिला यात्रियों को निशाना बनाता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *