खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। मो0नं0-6394818297

नवादा। मेसकौर प्रखंड क्षेत्र के कोपीन गांव निवासी रामचंद्र माहतो के 21 वर्षीय पुत्र त्रिपुरारी कुमार व मेसकौर प्रखंड क्षेत्र के बिसिआईत पंचायत अंतर्गत नीमचक गांव निवासी सुखदेव माहतो की 19 वर्षीय पुत्री सुमन कुमारी के परिवार वालों ने एक दूसरे का विवाह आषाढ़ में तय किया था। परंतु शादी के दो माह पहले दूल्हा त्रिपुरारी कुमार अहले सुबह बृहस्पतिवार को नीमचक पहुंचकर दुल्हन को साथ ले जाने के लिए जिद्द करने लगा। इसकी जानकारी मिलते ही परिवार वालों ने दूल्हा को बंधक बना लिया एवं उसके परिवार वाले को बुलाने की कोशिश की।

लेकिन, लड़का के परिवार वाले नीमचक नहीं पहुंच सके। उसके उपरांत लड़की के परिवार वालों ने मेसकौर थाना को सूचना दी। सूचना मिलते ही मेसकौर थाना अध्यक्ष रूपेश कुमार दलबल के साथ नीमचक गांव पहुंचकर दोनों बालिग दूल्हा-दुल्हन को थाने पर ले गए। जहां दोनों पक्षों के परिवार को बुलाकर समझौता के उपरांत दोनों के परिवार वाले एवं दूल्हा दुल्हन एक दूसरे से शादी करने के लिए राजी हो गए।

थाना परिवार व लड़का- लड़की के परिवार वाले की उपस्थिति में थाना परिसर के पीछे शिव मंदिर में ले जाकर दोनों का विवाह करवा दिया गया। दूल्हा ने दुल्हन की मांग में सिंदूर भरा। इस दौरान पुलिस वाले गवाह भी बने। विवाह के उपरांत दूल्हा अपने साथ दुल्हन को लेकर कोपिन गांव चले गए। इस संदर्भ में थाना अध्यक्ष रूपेश कुमार ने कहा कि लड़का- लड़की दोनों बालिग थे। दोनों के परिवार वाले एवं दूल्हा दुल्हन की सहमति से एक दूसरे के साथ विवाह करवा दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *