औरैया। जनपद के फफूंद थानाक्षेत्र में सात साल पूर्व एक किशोरी को बहला-फुसलाकर ले जाने व उसके साथ छेड़छाड़ के दोषी कुलदीप कुमार को विशेष न्यायाधीश (पॉक्सो) मनराज सिंह ने सोमवार को सात साल के कठोर कारावास की सजा से दंडित किया है। इसके साथ ही कोर्ट ने दोषी पर 25 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया।

अभियोजन की ओर से मामले की पैरवी कर रहे डीजीसी अभिषेक मिश्रा व विशेष लोक अभियोजन (पॉक्सो) मृदुल मिश्रा ने बताया कि थाना फफूंद में वादी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 25 जून 2017 की रात्रि में कुलदीप कुमार निवासी अछल्दा उसकी 16 वर्षीय पुत्री को बहला-फुसलाकर ले गया।
इस रिपोर्ट पर पुलिस सक्रिय हुई व दोनों की बरामदगी कर मामले में चार्जशीट कोर्ट में प्रस्तुत की।

यह मुकदमा विशेष न्यायाधीश (पॉक्सो) मनराज सिंह की कोर्ट में चला तथा सोमवार को निर्णय सुनाया गया। अभियोजन की ओर से मृदुल मिश्रा ने नाबालिग पीड़ित के साथ हुए इस अपराध को गंभीर बताते हुए कठोर दंड देने को बहस की।

वहीं बचाव पक्ष के वकील ने मेहनत मजदूरी कर जीवन यापन करने वाले दोषी के प्रति नरम दृष्टिकोण अपनाने की याचना की। दोनों पक्षकारों को सुनने के बाद ‘अपर जिला जज मनराज सिंह ने दोषी कुलदीप कुमार निवासी अछल्दा को सात वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही उस पर कोर्ट ने 25 हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया है।

वहीं अर्थदंड अदा न करने पर 01 वर्ष का अतिरिक्त कारावास भोगना पड़ेगा। कोर्ट ने प्रस्तुत मामले में जमा कराई गई अर्थदंड धनराशि की आधी पीड़िता को अदा करने का भी आदेश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *