खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। मो0नं0-6394818297

मुरादाबाद : पढ़ने-लिखने की आयु में किशोर ने शौक पूरे करने के लिए अपराध की दुनिया में कदम रख दिया। एक अपराध में पकड़े जाने के बाद किशोर संप्रेक्षण गृह जाकर भी उसमें कोई सुधार नहीं हुआ। इतना ही नहीं छोटी सी उम्र में गिरोह बनाकर बाइक चोरियां करनी शुरू कर दीं। गुरुवार को मझोला पुलिस ने बाइक चोरों के गिरोह का पर्दाफाश किया है। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि गिरफ्तार छह आरोपित लाइनपार इलाके के रहने वाले हैं। पुलिस लाइन में एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया और सीओ सिविल लाइंस अर्पित कपूर ने बताया कि मझोला के प्रभारी निरीक्षक केके वर्मा ने अपनी टीम के साथ गुरुवार को बुद्धि विहार स्थित सेंट मेरी स्कूल के नजदीक मैदान से लाइनपार क्षेत्र के चाऊ की बस्ती निवासी शुभम, संजीव और सूर्यनगर लाइनपार निवासी तुषार कुमार के साथ तीन नाबालिग आरोपितों को गिरफ्तार किया।

आरोपितों से पूछताछ के आधार पर चोरी की पांच बाइक, एक स्कूटी, 315 बोर का एक तमंचा, जिंदा कारतूस और एक चाकू बरामद किया। आरोपितों ने पुलिस को बताया कि उन सभी ने मिलकर शहर के अलग-अलग स्थानों से बाइकों और स्कूटी की चोरी की हैं। सभी आरोपित चाेरी करने के बाद दो पहिया वाहन जंगल में छिपा कर रखते हैं। बाद में उसकी नंबर प्लेट बदलकर फर्जी कागजात तैयार कराके बेच देते हैं।

गुरुवार को भी बाइक बेचने के लिए ही एकत्रित हुए थे तभी पुलिस ने पकड़ लिया। गिरोह के सरगना ने बताया कि चोरी की बाइक बेचकर अपने शौक पूरे करते हैं। पहली बार चोरी के बंटवारे से मिले हिस्से से मोबाइल खरीदा था। आरोपित बाइक चलाने का भी शौकीन है।

एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में से शुभम, संजीव व तुषार कुमार को कोर्ट में पेश कर जेल भिजवा दिया है। जबकि तीनों नाबालिग आरोपितों को किशोर न्यायालय में पेश कर किशोर संप्रेक्षण गृह में भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *