भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा के क्रम में तहबरपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत गडहन बुजुर्ग में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता गडहन बुजुर्ग के ग्राम प्रधान अजय कुमार यादव ने किया।
इस यात्रा का शुभारंभ भारतीय जनता पार्टी लालगंज के जिला अध्यक्ष सूरज प्रकाश श्रीवास्तव के द्वारा विडिओ वैन का फीता काटकर किया गया। वहाँ पर लगाए गए शिविर में विभिन्न विभागों के अधिकारियों,कर्मचारियों ने उपस्थित हो कर केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रही योजनाओं के बारे में उपस्थित जनता को बताया तथा जिन लाभार्थियों का पंजीकरण नहीं हुआ था उनका पंजीकरण भी कराया गया तथा किसतरह से योजना का लाभ जनता को मिलेगा उसके बारे में विस्तृत जानकारी अधिकारियो द्वारा दिया गया! भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि देश और प्रदेश की सरकार की योजनाओं से गांव, गरीब,किसान, महिला सभी उसका लाभ ले रहे है। योजनाओं के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि जब से देश में मोदी जी सरकार आई है तब महिलाओं के लिए गैस का कनेक्शन दिया गया महिलाओं को राशन कार्ड कार्ड का मुखिया बनाया गया। जिन किसानों के पास थोड़ा सा भी खेत है इस है किसान को किसान सम्मान निधि से सम्मानित कर के बीज और सिंचाई की समस्या से छुटकारा मिला।

जिससे किसान को अब किसी साहूकार से ब्याज पर पैसा नही लेना पड़ता है और किसान को बैंको के माध्यम से क्रेडिट कार्ड दे कर सम्मान दिया गया। विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया जिसका आयुष्मान कार्ड नही बना है उसका कार्ड यथा शीघ्र बनवाए। जिस किसान की किसान सम्मान निधि नही आ रही है उसको फिर से रजिस्ट्रेशन करा कर दुबारा से उसको किसान सम्मान निधि दिलाने का काम करे। इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी तहबरपुर राजन राय, नायब तहसीलदार अभिषेक सिंह,भाजपा तहबरपुर मंडल अध्यक्ष आशुतोष राय, अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष कुंवर जमशेद खान, निजामाबाद बार के अध्यक्ष रणविजय राय, युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष चंद्रहास राय, आईटी संयोजक मनीष सिंह, बीबीपुरकदीम के प्रधान विवेक राय,सूर्याडीह के प्रधान शिवपूजन यादव आदि गांव के ग्राम प्रधान और गड़हन बुजुर्ग के ग्राम वासी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *