खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। मो0नं0-6394818297

सोलापुर। महाराष्ट्र के माधा लोकसभा क्षेत्र के बगलवाड़ी गांव में मंगलवार को एक व्यक्ति ने मतदान केंद्र पर पेट्रोल छिड़ककर तीन ईवीएम में आग लगा दी। इससे मतदाताओं सहित वहां ड्यूटी पर मौजूद चुनाव अधिकारी हैरान रह गए। बाहर निकलने से पहले वह जय मराठा, एक मराठा, लाख मराठा जैसे नारे लगा रहा था। मतदान केंद्र के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। इसके साथ ही तुरंत पानी डालकर ईवीएम में लगी आग को बुझा दिया गया। लेकिन, इससे तीन ईवीएम बेकार हो गई। एक अधिकारी ने कहा कि इस घटना के चलते चुनाव प्रक्रिया थोड़ी देर के लिए रोक दी गई। पुलिस युवक को गिरफ्तार कर मामले की जांच कर रही है।

वहीं, घटना को लेकर सोलापुर के डीएम कुमार आशीर्वाद ने कहा, “सांगोला में मतदान केंद्र संख्या 86 पर एक मतदाता ने ईवीएम मशीन में आग लगाने की कोशिश की। तीन बैलेट यूनिट थोड़ी काली दिख रही थीं लेकिन वे बरकरार हैं। कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट भी बरकरार हैं। हमने ईवीएम मशीनों को बदल दिया है, हमने नई ईवीएम मशीनों पर मॉक पोल किया और उसके बाद नई ईवीएम मशीनों पर मतदान प्रक्रिया शुरू हुई।”

आशीर्वाद ने कहा कि मूल ईवीएम मशीन की कंट्रोल यूनिट बरकरार रहीं और इसलिए वोट दर्ज किए गए, जिसे गिना जा सकता है। मतदान प्रक्रिया पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। पुनर्मतदान की कोई जरूरत नहीं है…जिसने ऐसा किया उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *